Fascination About देसी घी की मदद से पाएं ग्लोइंग

Wiki Article





गर्म दूध में देसी घी हमें कई तरह से फायदा पहुंचा सकता है. यह हमें सक्रिय रखता है और साथ में विटामिन और खनिज का संयोजन प्रदान करता है.

देसी घी स्किन के लिए जादू की तरह काम करता है।

अच्छा पाचन अच्छे स्वास्थ्य की कुंजी है और घी आपके पेट की परत को ठीक करके स्वस्थ पाचन का समर्थन कर सकता है. ब्यूटिरिक एसिड एक शॉर्ट-चेन फैटी एसिड में समृद्ध होने के कारण, यह आंतों की कोशिकाओं को पोषण देता है.

* ज़्यादा घी अपच और दस्त का कारण बन सकता है

-यदि आपको स्किन में एलास्टिसिटी बनाए रखनी है तो घी का सेवन कर सकते हैं. साथ ही इसे स्किन पर अप्लाई करके भी त्वचा की लोच बनाए रख सकते हैं.

स्तनपान कराने वाली मां को भी इसका सेवन करने की सलाह दी जाती है. यह मां के दूध को पौष्टिक गुणों से भर देता है.

इसे भी पढें: खूबसूरत पैरों के लिए घर पर ऐसे करें पेडीक्योर, फटी एड़ियों, कालापन और रूखेपन से मिलेगी राहत

पंजाबहरियाणाहिमाचल प्रदेशमध्य प्रदेशराजस्थानचंडीगढ़दिल्लीउत्तर प्रदेशजम्मू कश्मीरउत्तराखंडबिहारझारखंड

मुंबई में कोस्टल रोड़ का बदला जाएगा नाम, अब इस नाम से जाना जाएगा : सीएम शिंदे का ऐलान

The idiva.com privateness plan continues to be up to date to align Along with the new knowledge polices in European Union. Please assessment and accept these improvements down below to continue applying the website. We use cookies to make sure the very best knowledge for you on our Site.

- अगर देसी घी मिलावटी हो तो इसे खाने से बचें. ये नकली मक्खन और जानवरों के फैट से बना हो सकता है जो सेहत के लिए काफी नुकसानदायक है.

बाजार के कंडीशनर अगर आपको निराश कर चुके have a peek at this web-site हों तो घी को आजमा कर देखें. बालों को घी से अच्छे से ढक लें. रातभर घी बालों मे ही लगा रहने दें.

दूध पर आई मलाई को एक अलग पतीले में इकट्ठा कर लें. उसे तब तक फेंटे जब तक सफेद मक्खन के रूप में न दिखने लगे. इस मक्खन को एक एल्यूमीनियम की कढ़ाई में पलटें.

चेहरे पर झुर्रियों की समस्या शुरू हो गई है तो परेशान ना हों. आप त्वच ...अधिक पढ़ें

Report this wiki page